बैतूल _यातायात पुलिस बैतूल ने ऑटो रिक्शा चालकों के सुरक्षा ऑडिट के संबंध में किया अभियान

Janta darbar 24 Jitendra Kapse

यातायात पुलिस बैतूल ने ऑटो रिक्शा चालकों के सुरक्षा ऑडिट के संबंध में अभियान

बैतूल_ 8 सितंबर 2024 यातायात पुलिस द्वारा शहर में ऑटो रिक्शा चालकों के खिलाफ सुरक्षा ऑडिट अभियान शुरू करने जा रही है। पुलिस अधीक्षक बैतूल, निश्चल झारिया के निर्देशानुसार , यह अभियान जनसुरक्षा और विशेषकर महिलाओं की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए शुरू किया गया है।

इस अभियान के अंतर्गत यातायात पुलिस शहर में चलने वाले सभी ऑटो रिक्शा का गहन निरीक्षण करेगी। इस निरीक्षण में वाहन चालकों के दस्तावेज़ों की जांच की जाएगी, जिसमें ड्राइविंग लाइसेंस, वाहन का पंजीकरण, फिटनेस प्रमाण पत्र, और अन्य जरूरी दस्तावेज़ शामिल होंगे। इस प्रक्रिया के माध्यम से यह सुनिश्चित किया जाएगा कि सभी वाहन कानूनी मानकों के अनुसार संचालित हो रहे हैं।

इसके अतिरिक्त, उन वाहन चालकों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा जो पूर्व में किसी अपराध में संलिप्त रहे हैं। ऐसे चालकों की पृष्ठभूमि की जांच की जाएगी और उन पर सतत निगरानी रखी जाएगी, ताकि भविष्य में किसी प्रकार की आपराधिक गतिविधियों की संभावनाओं को रोका जा सके।

अवैध संचालन पर सख्त कार्रवाई
जिला पुलिस ने यह भी स्पष्ट किया है कि जो ऑटो रिक्शा अवैध रूप से बिना पंजीकरण या बिना वैध दस्तावेजों के संचालित हो रहे हैं, उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। ऐसे वाहनों को जब्त करने और चालकों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने का प्रावधान भी इस अभियान का हिस्सा होगा।

यातायात सुरक्षा के प्रति जागरूकता
यातायात पुलिस इस अभियान के माध्यम से वाहन चालकों को यातायात नियमों के पालन के महत्व के प्रति जागरूक भी करेगी। यातायात नियमों का पालन न करने पर नागरिकों की सुरक्षा खतरे में पड़ती है, और ऐसे में पुलिस की प्राथमिकता नागरिकों को सुरक्षित रखना है।

समर्पण और सहयोग
यह अभियान नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से चलाया जा रहा है, और बैतूल पुलिस सभी नागरिकों से इसमें सहयोग की अपील करती है। आम नागरिकों से भी अनुरोध है कि वे किसी भी संदिग्ध गतिविधि की जानकारी तुरंत पुलिस को दें, ताकि आवश्यक कार्रवाई की जा सके।

news portal development company in india
marketmystique
Recent Posts