बैतूल_ डीजे संचालक शासन की गाइडलाइन अनुसार ध्वनि विस्तारक यंत्रों का उपयोग सुनिश्चित करें: कलेक्टर श्री सूर्यवंशी

जनता दरबार 24 जितेंद्र कापसे

डीजे संचालक शासन की गाइडलाइन अनुसार ध्वनि विस्तारक यंत्रों का उपयोग सुनिश्चित करें: कलेक्टर श्री सूर्यवंशी

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने आगामी त्योहारों में शासन की गाइडलाइन का पालन करने के दिए निर्देश

जिला पंचायत के सभाकक्ष में शांति समिति की बैठक आयोजित
————————————–
कलेक्टर श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी एवं पुलिस अधीक्षक श्री निश्चल एन झारिया की उपस्थिति में जिला पंचायत के सभाकक्ष में शुक्रवार को आगामी त्यौहार को लेकर शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। कलेक्टर सूर्यवंशी ने जिले वासियों से त्योहार और पर्व को सौहार्दपूर्ण एवं परम्परा के अनुरूप मनाने की अपील करते हुए त्योहारों की अग्रिम बधाई और शुभकामनाएं दीं। उन्होंने सभी से सद्भावना एवं शांतिपूर्ण ढंग से त्यौहार मनाने की अपील की। इसके अलावा सभी त्योहारों पर शासन की गाइडलाइन का पालन किए जाने के निर्देश दिए गए। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री निश्चल झारिया, एडीएम  श्री राजीव नंदन श्रीवास्तव, एसडीएम श्री राजीव कहार, नपा सीएमओ, तहसीलदार और शहर के नागरिक मौजूद थे।

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने कहा कि चल समारोह में सभी डीजे संचालक शासन की गाइडलाइन अनुसार ध्वनि विस्तारक यंत्रों का उपयोग करना सुनिश्चित करें। वाहनों पर साउंड सिस्टम की हाईट कम रखे। इसके अलावा अखाड़ों में शस्त्र का प्रदर्शन न हो। अन्य जिलों से आने वाले डीजे वाहनों की चेक पोस्ट पर चेकिंग की जाए।

गाइडलाइन का पालन नहीं किए जाने पर कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने संबंधितों को कड़ी कार्रवाई किए जाने के निर्देश प्रदान किए। पुलिस अधीक्षक श्री झारिया ने  कहा कि आमजन के सहयोग से पर्व के दौरान बेहतर व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएगी। प्रशासन और पुलिस शांति व्यवस्था को बनाये रखने के लिए हर संभव प्रयास करेगी।

शांति समिति के सदस्यों ने दिए सुझाव

बैठक में शांति समिति के सदस्यों ने भी अपने सुझाव रखे, जिसके संबंध में कार्रवाई करने की बात भी कलेक्टर ने कही है। बैठक में मूर्ति विसर्जन को लेकर चर्चा हुई। कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने मूर्ति विसर्जन घाटों पर लाइटिंग, अनाउंसमेंट, पर्याप्त सुरक्षा बल एवं कुंड बनाए जाने की व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए है।

news portal development company in india
marketmystique
Recent Posts