बैतूल विधायक नें ली पांच बेसहारा बेटियों की शिक्षा की जिम्मेदारी

माता पिता की हत्या होनें से अनाथ हो गई तीन बेटियाँ

बीमारी से दो बेटियों के सिर से उठ गया पिता का साया

Janta darbaar 24 Jitendra Kapse 7414977171

बैतूल विधायक नें ली पांच बेसहारा बेटियों की शिक्षा की जिम्मेदारी, माता पिता की हत्या होनें से अनाथ हो गई तीन बेटियाँ, बीमारी से दो बेटियों के सिर से उठ गया पिता का साया

मध्यप्रदेश_बैतूल जिले में सामाजिक सरोकार और संवेदनशीलता की मिशाल पेश करते हुए बैतूल विधायक हेमंत खण्डेलवाल नें पांच बेसहारा बेटियों की शिक्षा की जिम्मेदारी लेकर उन्हें उज्जवल भविष्य की राह दिखाई है। बैतूल विधानसभा के सेलगांव ग्राम में मामूली विवाद के चलते संतोष उइके एवं उनकी पत्नी चंपा उइके की हत्या कर दी थी। जिससे उनकी तीन बेटियाँ अनाथ हो गई थी। इधर टेमनी ग्राम में पंजाबराव लोखण्डे का बीमारी से निधन होनें के चलते उनकी दोनो बेटिया बेसहारा हो गई थी। परिवार की आर्थिक स्थिती ठीक नहीं होनें के कारण बैतूल विधायक नें पांचो बेसहारा अनाथ बेटियों के भविष्य की चिंता करते हुए उनके आगे की शिक्षा की जिम्मेदारी ली। गुरुवार को ग्रामीण क्षेत्रों के भ्रमण के दौरान बैतूल विधायक श्री खण्डेलवाल नें सेलगांव एवं टेमनी में पीडितों के निवास पर पहुचकर दिवंगतों को श्रद्धांजलि देकर परिजनों को सांत्वना दी एवं दोनों परिवार की पांचो बेटियों की आगे की पढ़ाई की जिम्मेदारी लेकर परिजनों को आश्वस्त किया कि बेटियों की पढ़ाई पर खर्च होनें वाली राशि उनके द्वारा वहन की जायेगी। विधायक की संवदेनशीलता से दिवंगतों के परिजन सहित ग्रामीण भावुक हो गये।
चाचा के साथ सारणी में रहकर पढ़ाई करेगी तीन बेटिया

उल्लेखनीय है कि सेलगांव ग्राम में विवाद के चलते संतोष उइके एवं उनकी पत्नी चंपा उइके की हत्या कर दी गई थी। गुरुवार को बैतूल विधायक श्री खण्डेलवाल नें पीडितों के निवास पर पहुचकर घटना में घायल परिजनों के स्वास्थ की जानकारी ली। पीडितो नें बताया कि संतोष एवं चंपा की हत्या हो जाने से पूरा परिवार दहशत में है तथा उनकी तीन मासूम बेटियाँ अनाथ हो गई है। बेटियों के चाचा सुभाष उइके नें बताया कि दहशत के कारण वह बेटियों को अपने साथ सारणी ले जायेगें। पीड़ितो नें बताया कि परिवार में कमाने वाले संतोष की हत्या होनें से आर्थिक सकंट की स्थिती है एसे में बच्चियों को पढ़ाना भी मुश्किल है। बैतूल विधायक नें परिजनों को आश्वस्त किया कि वे तीनों बेटियों की आगे की पढ़ाई की जिम्मेदारी उठायेगें। उन्होनें बच्चियों के चाचा सुभाष उइके से कहा कि तीन बेटियों का एडमीशन सारणी के जिस भी स्कूल में करवाओगें आगे की पढ़ाई के लिए स्कूल की फीस का भुगतान उनके द्वारा किया जायेगा। बैतूल विधायक नें तीनों बेटियों प्रार्थना,याचिका और यशस्वी से कहा कि बगैर किसी भय, चिंता के मेहनत से पढ़ाई करेें पढ़ाई पर खर्च की जिम्मेदारी मेरी रहेगी। उन्होनें दिवंगत दम्पत्ति की तेरव्ही- श्रद्धांजलि कार्यकम आयोजन के लिए परिजनों को आर्थिक सहायता भी दी।
बकाया फीस भी करेगें जमा

टेमनी ग्राम में पार्टी कार्यकर्ता पंजाबराव लोखण्डे का बीमारी से निधन होनें पर बैतूल विधायक श्री खण्डेलवाल नें गुरुवार को उनके निवास पर पहुचकर शोक व्यक्त कर परिजनों को सांत्वना दी। परिजनों एवं ग्रामीणों द्वारा पंजाबराव के निधन के बाद उनकी दोनों बेटियों नैनसी और प्रियांसी की पढ़ाई को लेकर बैतूल विधायक के समक्ष चिंता जाहिर की। परिजनोें नें बताया कि बेटियों की स्कूल की फीस भी जमा नहीं कर पाये है। जिससे आगे की पढ़ाई करवाना मुुश्किल है। बैतूल विधायक ने स्कूल संचालक से बकाया फीस के संबंध में चर्चा की, स्कूल संचालक नें आधी फीस माफ करनें का आश्वासन दिया। बैतूल विधायक श्री खण्डेलवाल नें दोनों बेटियों की बकाया फीस जमा करनें के साथ ही उनकी आगे की पढ़ाई की जिम्मेदारी लेते हुए दिवंगत के परिजनों को आश्वस्त किया कि उनके द्वारा हर संभव मदद की जायेगी। उन्होनें परिजनों को आर्थिक सहायता भी प्रदान की।
इस दौरान जिला पंचायत उपाध्यक्ष हंसराज धुर्वे,मंडल अध्यक्ष नितिन बारस्कर,राजू महस्की,अलकेश महस्की,कमल मालवीय,जुबेर पटेल,मनीष डोंगरे,बुधराव कुंभारे,अनिल सिंह,रामराव पोटफोडे,सुभाष उइके सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

news portal development company in india
marketmystique