बैतूल _रजत जयंती पर बस से भारत पाक सीमा तक पहुंचेगा राष्ट्र रक्षा मिशन
विधायक हेमंत भैया का सरहदी बहनों के लिए राखी से पहले तोहफा

Janta darbaar 24 Jitendra Kapse

रजत जयंती पर बस से भारत पाक सीमा तक पहुंचेगा राष्ट्र रक्षा मिशन
विधायक हेमंत भैया का सरहदी बहनों के लिए राखी से पहले तोहफा
बैतूल। देश की अंतरराष्ट्रीय भारत पाक सीमा पर इस बार बैतूल की बेटियां बस से पहुंचेगी। बैतूल सांस्कृतिक सेवा समिति के राष्ट्र रक्षा मिशन दल ने जब विधायक एवं समिति संरक्षक हेमंत खण्डेलवाल से रजत जयंती वर्ष में कुछ अलग करने की इच्छा जताते हुए सडक़ मार्ग से सरहद तक पहुंचने की इच्छा जताई तो श्री खण्डेलवाल ने समिति के सदस्यों के आवागमन के लिए बस की व्यवस्था कर दी। 25 वर्षों के इतिहास में पहली बार राष्ट्र रक्षा मिशन घर से सरहद तक बस से पहुंचेगा। विधायक हेमंत खण्डेलवाल ने बताया कि वे संस्था के विभिन्न सेवा प्रकल्प राष्ट्र रक्षा मिशन एवं ऑटो एम्बुलेंस योजना से वर्षों से जुड़े है। सरहद पर रक्षा बंधन मनाने वाली बहनों के लिए बस यात्रा उनकी तरफ से राखी पर तोहफा है।


बैतूल जिले की गौरवशाली परम्परा
विधायक श्री खण्डेलवाल ने जिले की बेटियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बैतूल से देश की अंतराष्ट्रीय सीमाओं पर पहुंचकर सैनिकों के साथ रक्षा बंधन मनाने की शुरुआत वास्तव में जिले की गौरवशाली परम्परा है। उन्होनें कहा कि किसी कार्य को लगातार वर्षों तक करना कठिन है, लेकिन जिले की बेटियां और बहनें वर्षों से गौरी बालापुरे के नेतृत्व में इसे कर रही है। पिछले 25 वर्षों में कई बार बाधाएं भी आई, लेकिन इन बाधाओंं को पार करते हुए भी राष्ट्र रक्षा मिशन का दल सरहदों तक पहुंचा है जो सराहनीय और अनुकरणीय है।


16 अगस्त को बाड़मेर के लिए रवाना होगा 25 सदस्यीय दल
आगामी 16 अगस्त को बैतूल सांस्कृतिक सेवा समिति का 25 सदस्यीय दल बाड़मेर के लिए रवाना होगा। गौरतलब है कि राष्ट्र रक्षा मिशन का यह रजत जयंती वर्ष है। 25वें वर्ष में राष्ट्र रक्षा मिशन के दल में समिति अध्यक्ष गौरी पदम ने 25 सदस्यों को जिले से शामिल किया है। इसके अलावा आंध्रप्रदेश से 6 सदस्य एवं राजस्थान के जोधपुर से 4 सदस्य बैतूल सांस्कृतिक सेवा समिति के बैनर तले भारत पाक सीमा बाड़मेर, मुआबाव में रक्षाबंधन का पर्व मनाएंगे।

news portal development company in india
marketmystique
Recent Posts