सारणी _ सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ 21 अगस्त भारत बंद को लेकर सारनी में आंदोलन रैली,धरना प्रदर्शन को लेकर सारणी पुलिस को सौंपा ज्ञापन

Janta darbar 24 Bhavendra jharbade

नमस्कार, आप देख रहे हैं जनता दरबार ट्वेंटी फोर,और मैं हूँ भावेंद्र झरबडे आज हम आपको लिए चलते हैं मध्यप्रदेश के बैतूल जिले के सारनी, जहां SC-ST आरक्षण में उप-वर्गीकरण के खिलाफ 21 अगस्त को एक बड़ा आंदोलन किया जा रहा है।”

सारनी में आज अनुसूचित जाति जनजाति आरक्षण संयुक्त मोर्चा के तत्वावधान में सारणी पुलिस को सौंपा ज्ञापन,21 अगस्त को एक विशाल रैली और धरना प्रदर्शन आयोजित किए जाने दो लेकर। यह आयोजन सुप्रीम कोर्ट द्वारा SC-ST के संवैधानिक आरक्षण कोटे में उप-वर्गीकरण की अनुमति देने वाले फैसले के विरोध में किया जायेगा।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि यह फैसला संविधान के मौलिक अधिकारों के खिलाफ है और अनुसूचित जाति जनजाति के लोगों को आपस में लड़ाने की साजिश है। उनका दावा है कि यह कदम आरक्षण से वंचित करने का एक षड्यंत्र है, जिससे अनुसूचित जाति और जनजाति वर्ग के लोग आहत और असंतुष्ट हैं।”


बाबा साहेब आंबेडकर ने हमें समतामूलक समाज और प्रगति के लिए आरक्षण की सुविधा दी है, लेकिन सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला हमारे संवैधानिक अधिकारों के खिलाफ है। हम इस फैसले को स्वीकार नहीं करेंगे और इसे वापस लेने की मांग करते हैं।”

प्रदर्शनकारियों ने सारनी पुलिस थाने को ज्ञापन सौंपा, जिसमें राष्ट्रपति के नाम संदेश भेजा गया है। इसमें सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ सख्त असहमति जताई गई है। साथ ही, 21 अगस्त को भारत बंद के समर्थन में आंदोलन को सफल बनाने की अपील भी की गई है

इस आंदोलन के माध्यम से अनुसूचित जाति जनजाति क्रांति संयुक्त मोर्चा ने अपनी आवाज बुलंद की है, और देशभर में इस फैसले के खिलाफ आंदोलन की लहर उठ गई है । क्या सरकार और न्यायपालिका इस मुद्दे पर कोई नया कदम उठाएंगे, ये देखने वाली बात होगी।”

फिलहाल के लिए इतना ही,और खबरों के लिए जुड़े रहें जनता दरबार ट्वेंटी फोर के साथ।”

news portal development company in india
marketmystique
Recent Posts